Religious

पुरुषों को ऐसी स्त्रियों से कभी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध

Religious

इन दिनों बिना शादी के शारीरिक संबंध बनाना आम बात हो गई है, हालाँकि शास्त्रों में इसे गलत बताया गया है. शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भी पुरुष को अविवाहित स्त्री से शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए. शास्त्रों में इसे पाप का दर्जा दिया गया है. पुरुष को शादी करने के बाद ही स्त्री से शारीरिक संबंध बनाना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति किसी कुंवारी लड़की के साथ संबंध बनता है तो उसे उसके साथ शादी भी करना चाहिए. वैसे शास्त्रों में किन महिलाओं के साथ पुरुषों को शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए, इसके लिए शास्त्रों में कुछ नियम बनाए गए है.

 

ब्रह्माचर्य का पालन कर रही स्त्री

शास्त्रों के अनुसार पुरुषों को ऐसी स्त्री से कभी भी शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए, जो ब्रहमाचार्य का पालन कर रही हो या फिर कठोर तपस्या में लीन हो. ऐसा करने से स्त्री की तपस्या भंग होती है और आप महापाप के भागी बन जाएंगे.

 

 

विधवा स्त्री

शास्त्रों में कहा गया है कि पुरुषों को कभी भी विधवा स्त्री से संबंध नहीं बनाना चाहिए. अगर गलती से कभी ऐसा हो भी जाए तो उस स्त्री से जल्द से जल्द विवाह कर लेना चाहिए.

 

नशे में डूबी स्त्री

शास्त्रों के अनुसार किसी भी पुरुष को नशे में डूबी स्त्री से संबंध नहीं बनाना चाहिए. क्यों कि नशे के कारण उस स्त्री को होश नहीं होता है, ऐसे में उससे शारीरिक संबंध बनाने से बचे. नशे का फायदा उठाकर महिला के साथ संबंध बनाने वाला व्यक्ति महापापी कहलाता है.

 

 

दोस्त की पत्नी

जो व्यक्ति अपने ही दोस्त की पत्नी पर गलत नजर रखता है और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की सोचता है या फिर दोस्त की पत्नी से शारीरिक संबंध बनता है, वह व्यक्ति पापी है. दोस्त की पत्नी को हमेशा इज्ज़त देनी चाहिए.

 

दुश्मन की पत्नी

किसी भी पुरुष को अपने दुश्मन की पत्नी के साथ भी शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए. उसके साथ किसी भी प्रकार का सम्पर्क नहीं रखना चाहिए. ऐसी स्त्री को अनदेखा कर देना चाहिए, वरना आगे चलकर आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

मरते समय बालि ने अपने पुत्र से कही थी 3 बाते, जिनके पालन से आपको मिलेगी कष्टों से मुक्ति

सिर्फ चिन्ह नहीं बल्कि विश्वास का प्रतिक है स्वास्तिक, जानिए इसका महत्व

शनिदेव की नजर पड़ते ही कट गया था गणेश जी का शीश, जानिए अनसुनी कथा