Religious

स्त्रियों को ऐसे पुरुषों के साथ कभी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध

Religious

हर धर्म मनुष्य के जीवन जीने को लेकर कई नियम बनाए गए है, ये नियम शास्त्रीय भी हैं और कुछ व्यवहारिक भी. हालाँकि यह मनुष्य के जीवन को सुखी और समस्या रहित रखने में सहायता करते है. अगर हिन्दू धर्म की बात करें तो शास्त्रों, पुराणों और ग्रंथों में मनुष्य जीवन को अज्ञान के अंधकार से बाहर निकालकर उज्ज्वल संसार में ले जाने का मार्ग सुझाया गया है. अगर संभोग और शारीरिक संबंधों की बात करें तो शास्त्रों में बताया गया है कि किन हालातों और स्थितियों में शारीरिक संबंधों से दूर रहना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार जीवनसाथी को धोखा देना और किसी से अवैध संबंध बनाना गलत है. इस लेख में आपको बताने वाले है कि महिलाओं को किस तरह के पुरुषों से शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए या उन्हें शारीरिक संबंध बनाने के लिए आकर्षित नहीं करना चाहिए.

 

 

ध्यान की अवस्था

अगर कोई पुरुष अपनी इच्छा से ध्यान करने बैठा है और मन-मस्तिष्क को ईश्वर के प्रति केन्द्रित कर रहा है तो किसी भी स्त्री को शारीरिक संबंध बनाने के उद्देश्य से उसका ध्यान भटकाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

 

पागलपन या हवस

ऐसा पुरुष जिसका अपने मस्तिष्क पर नियंत्रण न हो या मानसिक रूप से कमजोर हो, महिलाओं को ऐसे पुरुषों के साथ संबंध नहीं बनाना चाहिए. साथ ही जो पुरुष हवस के इतने अधीन हो जाते है कि वह महिलाओं का सम्मान ही नहीं कर पाएं. स्त्री को ऐसे पुरुषों को न शारीरिक संबंध बनाने के लिए आकर्षित करना चाहिए और न ही शारीरिक संबंध बनाने चाहिए.

 

 

नींद की समस्या या थका हुआ

ऐसा पुरुष जो नींद न आने की समस्या से परेशान हो और रात भर चिंता ग्रस्त रहते हुए सो नहीं पाता, ऐसे पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए आकर्षित करना गलत है, क्यों कि ऐसा करने से उसके भीतर छिपी नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय हो जाती है. वहीँ जो व्यक्ति दिन भर काम करके थक गया हो, उसे भी शारीरिक संबंध बनाने के लिए आकर्षित नहीं करना चाहिए.

 

नशे में या बेहोशी में

जो पुरुष पूरी तरह से नशे की गिरफ्त में आ गया हो, उसके साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए. इसके अलावा जो व्यक्ति बेहोशी की हालत में हो, उसे भी शारीरिक संबंध बनाने के लिए आकर्षित नहीं करना चाहिए. वहीँ मृत्यु की प्रतीक्षा में खड़ा पुरुष, जिसका अंत कभी भी हो सकता है उसे भी उत्साहित कर शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए.

Source:- hindi.speakingtree

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

शाम को नहीं लगाते झाड़ू, पुराने रीति-रिवाज और उनके वैज्ञानिक कारण

पुरुषों को ऐसी स्त्रियों से कभी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध

मरते समय बालि ने अपने पुत्र से कही थी 3 बाते, जिनके पालन से आपको मिलेगी कष्टों से मुक्ति