महीने के 1 लाख कमाता है भिखारी, पैसे गिनने की देता हैं 900 रूपए टिप

आज तक आपने यह बात सुनी होगी की कोई भिखारी भीख इसलिए मांगता हैं ताकि वो अपना और अपने परिवार का पेट भर सके, और जैसे तैसे अपने लिए दो वक्त की रोटी का गुजारा कर सके. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि एक भिखारी एसा ही जो महीने के 1 लाख रूपए से भी ज्यादा कमाता है तो आप क्या कहेंगे. आपको इस बात पर यकीन नहीं हुआ न लेकिन यह सच हैं, यह भिखारी हैं चीन का जो भीख मांगकर 1 लाख रूपए महीने से भी ज्यादा पैसे कमा लेता हैं. आइये आपको बताते हैं इस भीखारी की की मजेदार कहानी.

 

शहर के बड़े स्कुल में पढ़ते हैं भिखारी के बच्चे

जहाँ एक भिखारी अपनी भिख से अपने दो वक्त का गुजारा भी नहीं कर पाता वहीं चीन का यह भिखारी महीने के एक लाख रूपए से भी ज्यादा भीख मांगकर कमा लेता हैं. वहीं उस भिखारी के बच्चे शहर के बड़े स्कुल में पढ़ाई कर रहे हैं और स्टेंडर्ड लाइफ जी रहे हैं. इतना ही नहीं अपने भीख मांगकर एकत्रित किये पैसों से इस भिखारी ने दो मंजिला घर बीजिंग जैसे बड़े शहर में बना लिया हैं. यह बात जिसे भी पता चली वह आश्चर्य में पड़ गया था. इस भिखारी के बारे में सबसे पहले जिक्र 2014 में चीन की एक माइक्रोब्लागिंग साइट वीबो में किया गया था. इस साईट पर इस भिखारी की पैसे गिनते हुए एक फोटो पोस्ट की गई थी, जो खूब ज्यादा वायरल हुई थी.

 

नोट गिनने के लिए भिखारी देता है टिप

आपको बता दे कि यह भिखारी अपने भीख के द्वारा इखट्टे किये गए पैसो को हर महीने पोस्ट ऑफिस में जमा करने जाता हैं जहाँ वह अपने पैसो के ढेर को जमीन पर पटककर गिनता हैं. यह रकम इनती ज्यादा होती हैं कि उस भिखारी को इसे गिनने में मदद की आवश्यकता होती हैं. ऐसे में जो भी उस भिखारी की मदद करता हैं वह उसे टिप में 100 यूनान (900 रूपए ) टिप के रूप में देता है. हेना ये एक भिखारी की अनोखी कहानी.