शानदार अभिनय और दमदार कहानी वाली फिल्म हैं “संजू”

बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानि संजय दत्त की बायोपिक संजू आज रिलीज हो गई हैं. फिल्म का नाम संजय के निकनेम पर रखा हैं. इस नाम संजय दत्त की माँ नर्गिस उन्हें पुकारा करती थी. फिल्म संजू में संजय की भूमिका में दिखाई दिए हैं रणबीर कपूर. रणबीर फिल्म में हुबहू संजय दत्त की तरह नजर आ रहे हैं. ट्रेलर को देखकर ही लोगो ने इस फिल्म से ढेर सारी उम्मीदे लगा ली थी. और अब जब फिल्म रिलीज हो गई हैं तो इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों में काफी उत्सुकता हैं. और माना जा रहा हैं कि यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित होगी.

 

क्या हैं फिल्म की कहानी

फिल्म की काहानी संजय दत्त के जीवन के उतार चढाव के दिखाती हैं. कि किस तरह रॉकी जैसी सुपरहिट फिल्म से डेब्यू करने वाले संजय ड्रग्स के चक्कर में पड गए और किस तरह उनका नाम बम ब्लास्ट से जोड़ा गया. किस तरह अपने जीवन में उतार चढाव के बावजूद संजय ने अपने आप को संभाला और बॉलीवुड के मुन्ना भाई बन गए. इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन में महिलाओं के साथ उनकी रिलेशनशिप को भी पूरी तरह दिखाया गया हैं. फिल्म में संजय के जीवन के हर छोटे से छोटे पह्लूं को दिखाया गया हैं. अगर आप फिल्म को देखे तो आप पूरी फिल्म को देखे बिना नहीं उठ पायेंगे.

 

क्यों देखें फिल्म

फिल्म संजू में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई हैं, जैसा की ट्रेलर से साफ़ नजर आ चूका हैं कि फिल्म में रणबीर पूरी तरह संजय के रूप में ढल गए हैं. फिल्म देखने के लिए यह वजह सबसे अच्छी हैं क्योकि आप ने आज ताका संजय की मिमिक्री करते काफी लोगो को देखा होगा, लेकिन संजय की तरह अपने आप को ढालने और उनके किरदार को जीते देखने का मौका आपको इसी फिल्म से मिलेगा. वहीं राजकुमार हिरानी का दमदार निर्देशन, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दिया मिर्जा, विकी कौशल और मनीषा कोइराला जैसे किरदारों से सजी यह फिल्म आपके लिए कभी न भूलने वाली फिल्म साबित होगी.

 

Rohit