3 बार हुई थी शाहरुख़-गौरी की शादी

बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ खान जहाँ बॉलीवुड में अपने अभिनय से लाखो दिलो पर राज करते है वहीं उनके दिल पर राज करती हैं उनकी प्यारी पत्नी गौरी खान. शाहरुख़ और गौरी इस समय अपने बच्चो के साथ में काफी खुश है, दोनों के तिन बच्चे हैं और वे अपने बच्चो से भी बहुत प्यार करते हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दोनों की शादी हो पाना भी काफी मुश्किल था. दोनों जहाँ अलग धर्म के थे वहीं दोनों के परिवारों में भी काफी अंतर था. शुरूआती दिनों में तो गौरी शाहरुख़ से बात भी नहीं करती थीं, लेकिन शाहरुख़ उन्हें बेइन्तिहा मोहब्बत करते थे. और यह शाहरुख़ की बेइंतिहा मोहब्बत ही थीं जिस कारण शाहरुख़ और गौरी एक दुसरे से शादी कर सके.

 

एक तरफ़ा प्यार करते थे शाहरुख़

आपको बात दे कि शाहरुख ने जब गौरी को देखा तब शाहरुख़ 17 साल के थे और गौरी 14 साल की. शाहरुख़ पहली नजर में ही गौरी को दिल दे बेठे थे लेकिन गौरी शाहरुख़ से बात नहीं करना चाहती थी. धीरी धीरे अपनी फ़ीमेल फ्रेंड की मदद से शाहरुख़ गौरी के करीब आये और तीसरी मुलाकात में उन्होंने गौरी से उनके फोन नंबर मांग लिए थे. धीरे धीरे शाहरुख और गौरी की दोस्ती बढती गई, यह दोस्ती शाहरुख़ के लिए केवल दोस्ती नहीं थी वह काफी आगे बढ़ चुके थे. इतना है नहीं शाहरुख़ का प्यार गौरी के लिए इतना था कि वो गौरी को कभी भी बाल खुले करके घुमने को मना करते थे, उनका मनना था कि गौरी खुले बालो में काफी सुन्दर लगती हैं. शाहरुख़ यह नहीं चाहते थे कि शाहरुख़ के आलावा गौरी को खुले बालो में कोई और देखे.

 

एक नहीं तीन बार हुई शादी

बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ खान जहाँ गौरी के प्यार में पागल हो गए थे वहीं ग्रौरी अपने परिवार के साथ  में दिल्ली से मुंबई आ कर रहने लगी. यह बात शाहरुख़ को पता चली तो वो भी गौरी को ढूंडने मुंबई आ गए और दिवानो की तरह गौरी को ढूंडने लगे. जैसे तैसे उन्होंने गौरी को ढूंडा. जब गौरी ने शाहरुख़ को मुंबई में देखा तो वे शाहरुख़ को देखकर रोने लगी, अब दोनों का प्यार एक दौसरे के लिए काफी बड गया था. गौरी के माता पिता शाहरुख़ का दुसरे धर्म का होने के कारण शादी के लिए राजी नहीं थे. ऐसे में गौरी और शाहरुख़ ने दोस्तों की मदद से कोर्ट मैरीज कर ली, बाद में दोनों के घर वालो ने एक बार हिन्दू रीती-रिवाजो और एक बार मुस्लिम रीतीरिवाजो से शादी करवाई.