साऊथ की 3 ऐसी फिल्मे जो बॉलीवुड पर पड़ी भारी

0
13

हिंदी सीने जगत का इतिहास काफी पुराना हैं, अपनी शुरूआती दिनो से है हिंदी फिल्मे विश्व जगत के सिनेमा पर अपनी छाप छोडती आई हैं. और बॉलीवुड हमेशा से ही हिंदी सीने जगत को आगे बढ़ाते हुए  आया हैं. लेकिन बीते कुछ समय से लगातार बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी तेजी के साथ में विकास हुआ हैं. लेकिन कुछ समय एसे भी आये है जब साउथ सिनेमा ने न केवल बॉलीवुड को पीछे छोड़ा बल्कि विश्व जगत के के सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई. आज हम आपको साउथ की 3 एसी फिल्मो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पुरे विश्व को चौका दिया.

 

बाहुबली द बिगिनिंग

एस एस राजामौली के निर्देशंन बनी फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग तो आपको याद होगी फिल्म के इस पहले पार्ट ने लोगो के अन्दर एक अलग ही प्रकार के क्रेज को जन्म दिया. फ़िल्म में उपयोग की गई VFX टेक्नोलोजी और फिल्म के भव्य और असाधारण एक्शन द्रश्य ने भारतीय लोगो के दिल ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई. इस फिल्म की इन सब खास चीजो के साथ में ही फिल्म के क्लाइमेक्स के सस्पेंस कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ने जहां एक अलग ही तरह का माहोल पुरे देश में बना दिया.

 

बाहुबली द कन्क्लूजन

एस एस राजामौली के निर्देशंन में बनी फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग के दुसरे पार्ट बाहुबली द कन्क्लूजन ने बॉक्स ऑफिस पर न केवल 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया बल्कि फिल्म ने विश्व स्तर पर 1500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया. फिल्म के इस बिजनेस से न केवल पूरी दुनिया चौक गई वहीं फिल्म के कलाकारों को भी काफी सरहाना मिली. फिल्म में दिखाए गए द्रश्य फिल्म की जान बने वहीं फिल्म के बाद फिल्म की स्टारकास्ट को एक अलग प्रकार का प्यार मिला. फिल्म बाहुबली और बाहुबली 2 में  प्रभास, राणा डग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, नासिर, रमैया कृष्णन, सत्यराज और तमन्ना भाटिया मुख्य भूमिका में थे.

 

रोबोट

साऊथ  के भगवान् कहे जाने वाले रजनीकांत की सुपरहिट फिल्म रोबोट न केवल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही बल्कि फिल्म ने वर्ल्ड सिनेमा पर रिकॉर्ड बनाया. शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी बन रहा है जिसका नाम रोबोट 2.0 रखा गया हैं. इस फिल्म में रजनीकांत के साथ में अक्षय कुमार नजर आयेंगे. बताया जा रहा हैं कि रोबोट 2.0 हिंदी सीने इतिहास की सबसे ज्यादा लगत में बनने वाली फिल्म हैं.