Tech Guru

कम कीमत और दमदार माइलेज के साथ उपलब्ध है यह कारे, नहीं बदलने पड़ते है गियर

Tech Guru

भारतीय बाजार में हर साल कई सारी कारें लांच होती है. 2.5 लाख से लेकर करोड़ों तक की कारें भारतीय बाजार में उपलब्ध है. इन दिनों बाजार में कई कंपनियां ऑटो गियर वाली कार लॉन्च कर रही हैं. माना जा रहा है कि हर साल ऑटो गियर वाले मॉडल बढ़ते जाएंगे. वैसे कई लोगों के मन में ऑटोमैटिक कार सुनते ही यह ख्याल आता है कि ये कार महंगी नजर आती होगी, लेकिन वास्तव में इनकी रेंज सिर्फ 4 लाख रुपए से शुरू हो जाती है.

 

ऑटोमैटिक कार का फायदा

 

ऑटोमैटिक कार के कई सारे फायदे है. जैसे सबसे बड़ा फायदा यह है कि जिन लोगों को कार चलाना नहीं आता है, वह भी आसानी से कार चला सकते है. क्यों कि ऑटोमैटिक कार में गियर बदलने की समस्या नहीं आती. इस तरह की कार में सिर्फ ब्रेक और एक्सीलेटर होता है, यानी कार को सिर्फ एक पैर से ड्राइव किया जा सकता है. दूसरा फायदा यह है कि ये कार कभी भी बंद नहीं होती है. कार बंद नहीं होने से ड्राइविंग आसान हो जाती है और थकान भी कम होती है.




 

सिलेरियो हुई सक्सेस

 

वैसे तो इन दिनों मार्केट में कई सारी ऑटोमैटिक कार उपलब्ध है, लेकिन सबसे बड़ी सफलता सिलेरियो से मिली है. इस कार की सफलता के बाद अब उसने दूसरे मॉडल को भी ऑटोमैटिक बना दिया. इस कार में स्पेस के साथ जबरदस्त माइलेज भी मिलता है. इसका पेट्रोल वेरिएंट 23 किलोमीटर का माइलेज देता है. इतना ही नहीं, इसकी प्राइस 4.50 लाख रुपए है.

 

यह कारें है उपलब्ध

 

Maruti Suzuki Alto K10

कीमत : 4 लाख रुपए, माइलेज : 24km/1

Maruti Suzuki Celerio

कीमत : 4.5 लाख रुपए, माइलेज : 23km/1

Maruti Suzuki Ritz

कीमत : 5.7 लाख रुपए, माइलेज : 22km/1

Hyundai Grand i10

कीमत : 5.9 लाख रुपए, माइलेज : 24km/1

Honda Brio

कीमत : 6 लाख रुपए, माइलेज : 18km/1

Tata Zest

कीमत : 7.3 लाख रुपए, माइलेज : 23km/1

Source

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

5000 mAh की दमदार बैटरी के साथ उपलब्ध है यह बेस्ट Smartphone

फ़ोन से डिलीट हो गए पर्सनल फोटो-वीडियो तो ऐसे लाएं वापस

फेस्टिवल मूड में आया गूगल, क्रिसमस को लेकर जारी किए डूडल