फेस्टिवल मूड में आया गूगल, क्रिसमस को लेकर जारी किए डूडल

Tech Guru

कुछ ही दिनों बाद दुनिया क्रिसमस के रंग में डूबने वाली है, लेकिन क्रिसमस से कुछ दिनों पहले ही Google क्रिसमस के पूरे मूड में आ गया है. क्रिसमस का स्वागत करने के लिए गूगल ने खास तैयारी की है. Google ने 18 दिसंबर को ही क्रिसमस को लेकर Doodle जारी कर दिया है. Google के इस Doodle में आपको तीन फोटो का एक सीरीज दिखाई देगा, जिसमें कॉमिक स्ट्रिप पहली इमेज के साथ शुरू होता है.

 

पहला डूडल

पहले Doodle में हमें दो पेंगुइन दिखाई दे रहे है, जो टेलिफोन पर pelican से बात कर रहे है, जबकि थोड़ी देर के लिए टेलिफोन को स्मार्टफोन्स के साथ बदला गया है.

 

दूसरा डूडल

दुसरे Doodle में पहले डूडल वाले पेंगुइन दिखाई दे रहे है और वह अपना बैग पैक कर रहे है. यहां कैलेंडर को 18 दिसंबर तक सेट किया गया हैं.

 

 

तीसरा डूडल

Google के तीसरे Doodle में एक फोटो फ्रेम नजर आ रहा है, जिसमे पेंगुइन के परिवार का फोटो नजर आ रहा है. इसके अलावा Doodle में 3 डिब्बे रखे हुए हैं, जिसमें 25, 31 और 1 तारीख लिखी गई है. जो आने वाले नए साल और क्रिसमस की छुट्टी की संकेत नज़र आ रहा है.

 

Google ने अपने डूडल के जरिए यह सन्देश दिया है कि त्यौहारों का दिन शुरू हो गया है और बच्चे छुट्टियां मनाने अपने रिश्तेदारों के घर घूमने और साथ में त्यौहार मनाने के लिए तैयार हैं. आने वाले समय में यह देखना मजेदार होगा कि Google के डूडल में पेंगुइन परिवार के क्या रंग देखने को मिलते है.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

स्मार्टफोन के गर्म होने से परेशान हो तो अपनाएं यह 6 टिप्स

6 साल का बच्चा इन्टरनेट से हर महीने कमाता है 6 करोड़

पुराने ज़माने की फोटोग्राफी का अनुभव कराएगा यह ऐप, हाथोहाथ नहीं मिलेगी तस्वीर

mohit sharma