फ़ोन से डिलीट हो गए पर्सनल फोटो-वीडियो तो ऐसे लाएं वापस

Tech Guru

कई बार ऐसा होता है जब खुद की या किसी ओर की गलती से फ़ोन के फोटो और विडियो डिलीट हो जाते है. कई बार ऐसा होता है कि यह फोटो हमारे लिए बहुत खास होते है और डिलीट हुए डाटा का कोई बैकअप भी हमारे पास नही होता है. ऐसे में आज हम एक ऐसे एप के बारे में आपको बताने जा रहे है, जिसका दावा है कि वह आपके फ़ोन से डिलीट हुआ डाटा फिर से रिकवर कर सकता है. इस एप का नाम है डिस्क डिगर फोटो रिकवरी एप.

 

5 करोड़ लोग कर चुके है इनस्टॉल

ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर काफी पॉपुलर है. इसे Defiant Technologies ने तैयार किया है. गूगल प्ले ने इस ऐप को 5 में से 4.1 रेटिंग दी है. इस ऐप को अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टॉल कर चुके हैं. इस ऐप का साइज सिर्फ 1.2MB है. यदि आपका फोन रूटेड है तब ये डिलीट फोटो के साथ वीडियो भी सर्च कर लेता है.

 

 

ऐसे करता है काम

इस ऐप की खास बात है कि यूजर को फोटो रिकवरी के लिए फोन को रूट करने की जरूरत नहीं है. हालाँकि अगर फोन रूट नहीं होता तो यह एक लिमिट तक ही डिलीट फोटो को सर्च करता है. इस एप के मदद से आप डायरेक्ट डिलीट फोटो और वीडियो सर्च कर सकते हो. आप डिलीट फोटो की रिकवरी फोन मेमोरी या फिर क्लाउड पर भी कर सकता है.

 

यह है प्रोसेस

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा. ऐप को इंस्टॉल करने के बाद स्टार्ट बेसिक फोटो स्कैन का ऑप्शन आएगा. उस पर क्लिक करने के बाद प्रोसेसिंग शुरू हो जाएगी और आपको डिलीट हुई फोटो नजर आने लगेंगी. इस एप पर आप डिलीट किए फोटो और वीडियो भी प्राप्त कर सकते हैं. डिलीट की गई तस्वीरों को आप ड्रॉपबॉक्स और इमेल भी कर सकते हैं.

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

फेस्टिवल मूड में आया गूगल, क्रिसमस को लेकर जारी किए डूडल

स्मार्टफोन के गर्म होने से परेशान हो तो अपनाएं यह 6 टिप्स

6 साल का बच्चा इन्टरनेट से हर महीने कमाता है 6 करोड़

mohit sharma