Tech Guru

6 साल का बच्चा इन्टरनेट से हर महीने कमाता है 6 करोड़

Tech Guru

आज के समय में इन्टरनेट कमाई करने का अच्छा माध्यम बनता जा रहा है. आज कई इन्टरनेट की मदद से कमाई करने के ढेर सारे विकल्प मौजूद है. बस आपको इसकी सही जानकारी होनी चाहिए. बात इन्टरनेट से कमाई की हो तो youtube का नाम तो आएगा ही. आज कल लोग youtube पर विडियो डालकर लाखों रुपए कमा रहे है. आज के समय में बढ़े ही नहीं बल्कि छोटे बच्चे भी youtube से अच्छी खासी कमाई कर रहे है. फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड यूट्यूब स्टॉर्स 2017 की सूचि में एक 6 साल के बच्चे को 8वां स्थान मिला है. यह बच्चा youtube से हर महीने करीब 6 करोड़ रुपए की कमाई करता है.

 

 

4 साल की उम्र से कर रहा है काम

6 साल का रेयान यूट्यूब पर टवॉइस रिव्यू करता है. रेयान 4 साल की उम्र से टवॉइस रिव्यू करना शुरू किया था. रेयान की फैमिली ने जुलाई 2015 में रेयान टवॉइस रिव्यू नामक यूट्यूब चैनल बनाया और रेयान का पहला वीडियो अपलोज किया. रेयान का पहला विडियो ही वायरल हो गया और उसे करीब 80 करोड़ बार देखा गया था.

 

1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर

रेयान के youtube चैनल पर एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. इतनी ज्यादा मात्रा में सब्सक्राइबर होने के कारण रेयान youtube से विज्ञापन से हर महीने करीब 6.5 करोड़ रुपए की कमाई करते है. दरअसल बीते दिनों फोर्ब्सय मैगजीन ने यू-ट्यूब से कमाई करने वालों की अपनी सालाना लिस्टी जारी की थी. रेयान अपने पापा से टवॉइस की जानकारी लेता है औऱ पापा फिर उसका वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते हैं. फोर्ब्स के अनुसार रेयान की सालाना कमाई 71.5 करोड़ रुपए (1.1 करोड़ डॉलर) है.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

पुराने ज़माने की फोटोग्राफी का अनुभव कराएगा यह ऐप, हाथोहाथ नहीं मिलेगी तस्वीर

इस ट्रिक से कोई भी देख सकता है आपके फोन का सारा डाटा

बच्चों के लिए फेसबुक ने लांच किया मैसेंजर किड्स, पेरेंट्स रख सकेंगे नजर