Tech Guru

फ़ोन को करना चाहते हो फास्ट तो अभी डिलीट कर दे ये ऐप्स

Tech Guru

आज कई लोग ऐसे है अपने मोबाइल फ़ोन के स्लो होने से परेशान है. मोबाइल हमारा वह साथी है जो हर समय हमारे साथ रहता है, ऐसे में अगर यह स्लो चलता है तो हमारा परेशान होना जायज है. बता दे कि Smartphone के स्लो होने का सबसे बड़ा कारण है कुछ ऐसे ऐप्स है, जो आपके फ़ोन को स्लो कर देते है. इनमे कुछ एप फोन में प्री इन्स्टॉल्ड होते हैं तो कुछ को हम गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल करते हैं. अगर आप चाहते है कि आपका फ़ोन फ़ास्ट चले तो आपको इन एप को uninstall कर देना चाहिए. वैसे यह एप आपके पसंदीदा एप हो सकते है, लेकिन आप इन्हें हटाकर फ़ोन को फ़ास्ट कर सकते है. हालाँकि आप इन एप को हटाना चाहते हो या नहीं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है, आपको इन एप के बारे जरुर पता होना चाहिए. इन ऐप्स में गूगल के कुछ ऐप्स भी शामिल हैं. आइये जानते है उन ऐप्स के बारे में.

 

 

गूगल एप

हमारे फ़ोन में गूगल के कई ऐप प्री इन्स्टॉल्ड होते हैं और जब हम फ़ोन को चालू करते है तो यह भी ऑन हो जाते है. इनमे से कई एप ऐसे है जो हमारे किसी काम नहीं आते है, फिर भी यह फ़ोन में पड़े रहते है. वहीँ कुछ एप बहुत काम के होते है, लेकिन यह हमारे फ़ोन को स्लो भी कर देते है. Google Map हमें रास्ता बताने में मदद करता है, लेकिन साथ ही हमारे फ़ोन की स्पीड को स्लो भी कर देता है. इसके अलावा Hangouts, Google Plus, Google Play Music, Google Talkback, Google Play Newsstand जैसे गूगल एप भी आपके फ़ोन की गति कम कर देते है.

 

सैमसंग के एप

जिन यूजर्स के पास सैमसंग का स्मार्टफोन है, उन्हें भी बता दे कि आपके मोबाइल में भी सैमसंग के कुछ एप होते है जो आपके फ़ोन की स्पीड को स्लो कर देते है. Samsung AllShare App, ChatON Voice & Video Chat, Samsung Push Service, ChatOn जैसे सैमसंग एप है जो आपके फ़ोन की गति कम कर देते है.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

ट्विटर पर गाली-गलोच अब बंद करा सकती हैं आपका अकाउंट

कितनी ही बार डिलीट कर लो हिस्ट्री, यहाँ निकल आएगा पूरा डेटा

मरीज के पेट में जाएगी टेबलेट तो डॉक्टर को मिल जाएगा सन्देश, आ गई हैं ऐसी तकनीक