90’s की रामायण के किरदार अब दीखते है ऐसे , देखिये तस्वीरें

आजकल रामायण पर अधारित कई सारे टीवी शो प्रकाशित किया जा रहे है लेकिन जो रामायण का टीवी शो था उसकी कुछ बात ही निराली थी. 90 के दशक के टीवी शो के सारे किरदार असली से लगते थे. क्योंकि उस दशक की रामायण रामानंद सागर की थी रामायण प्रकाशित की गई थी जो धर्म ग्रंथो से परदे पर चलचित्र करवाया गया था. यह रामायण एपीसोड 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था. इसी कारण से उस दशक की रामायण के किरदारों ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. उस समय की रामायण के किरदारों को आज भी उतनी इज्जत दी जाती है जितनी उस दशक में दी जाती थी.

रामायण के शो में श्री राम के किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की छवि बेहद मानते है लोग. उन्होंने रामायण में इतना अच्छा अभिनय किया लोग उन्हें असल जिंदगी में श्री राम मानते है. 90 की दशक की रामायण को करीब 30 साल हो गए. अब उस दशक के किरदार निभाने वाले सभी लोग बिलकुल बदल गए होंगे, आज हम आपको 90 के दशक की रामायण के कुछ बेहतरीन किरदारों की तस्वीरें दिखाने जा रहे है जिन्हें देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे. आइये देखते है अब ये रामायण के किरदार कैसे दिखाई देते है.

 

अरुण गोविल ( राम )

आए रामानंद सागर के रामायण में अरुण गोविल ने बहुत ही अच्छे तरीके से श्री राम का किरदार निभाया. उनका किरदार इतना अच्छा था कि उन्हें लोग असल जिंदगी में श्री राम का दर्जा देते है. आए रामानंद सागर के रामायण में अरुण गोविल का किरदार काबिले तारीफ था.

 

दीपिका चिखलिया (सीता)


रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली खूबसूरत अदाकारा दीपिका चिखलिया ने बेहतरीन किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया है. उन्होंने रामायण में सीता का किरदार बेहद पवित्रता से निभाया है.

 

अरविन्द त्रिवेदी (रावण)


राम सीता के अलावा किरदार के मामले में रावण का किरदार भी बहुत अच्छा किया था. रावण का किरदार अरविन्द त्रिवेदी ने किया था. रावण का अभिनय इतने अच्छे से किया कि लोग भी उन्हें फेन हो गए थे.