बेटे की चाह में इस परिवार में हो गए 100 सदस्य

दुनियाभर में बेटे की चाह में लोग क्या कुछ नहीं करते है लोग घर में बेटे के जन्म लेने के लिए कई सारे डॉक्टरों और हकीमों के पास जाते है. इसके अलावा कई सारे मंदिरों में भी अपनी मुराद को लेकर जाते है लेकिन जिसकी किसमत में बेटा नहीं होता उसे लाख मुश्किलों के बावजूद भी नहीं मिल पाता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे एक पिता ने बेटे की चाह में 100 बेटियों को जन्म दिया है लेकिन हर बार लड़की ही पैदा होती है एक भी लड़का पैदा नहीं हुआ.

 

गुजरात के दाहोद जिले का मामला

यह वाकया गुजरात के दाहोद जिले के क्वाद गांव का है. इस गांव का परिवार इतना बड़ा है कि लोग इस परिवार को किसी भी कार्यक्रम में नहीं आमंत्रित करते है. साथ ही इस परिवार के सारे सगे संबंधित इस परिवार से अधिक मतलब नहीं रखते है. अभी तक इस परिवार में बच्चें पैदा करने की प्रक्रियां लगेतार चल रही है. यह रिकॉर्ड कब थमेगा इसकी कोई संभावना नहीं है. सभी सदस्यों का यह कहना है कि यह भगवान की देन है.

 

जनगणना आयोग के आंकड़ा

जनगणना आयोग के आंकडों की माने तो गुजरात में लगभग 8000 परिवार है जिसमे हर परिवार में 10 से अधिक सदस्य है. इन परिवारों को परिवार नियोजन की किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं. यदि आप भी इस परिवार के जैसे परिवार नियोजन पर नही ध्यान दे रहे है तो आप इस बात का जरुर ध्यान रखे.

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और करीबियों के साथ जरुर शेयर करें.