Ajab Gajab

एक विडियो पोस्ट करने के मिलेंगे 16 लाख रुपए, जानिए कैसे

इस खबर की हेडलाइन सुनकर आपको थोडा अजीब जरुर लगा होगा. और यह भी आप सोच रहे होंगे कि भला एक विडियो पोस्ट करने का कौन 16 लाख रुपए देगा. लेकिन आप सच में सिर्फ एक विडियो पोस्ट करके 16 लाख रुपए या फिर इससे भी ज्यादा कमा सकते है. अगर आपके अन्दर कूट-कूट कर टैलेंट भरा है और अब तक आपको अगर कोई मौका नहीं मिला है तो अपने टैलेंट को सही जगह पर उपयोग करिए. क्योंकि अगर आपके पास टैलेंट है तो दुनिया में कमाई के बहुत से तरीके हैं. इंटरनेट का उपयोग करके आज कई लोग जीरो से हीरो बन गए है. सही जगह पर अपने टैलेंट का उपयोग करके आप ना सिर्फ 16 लाख रुपए कमा सकते है बल्कि इससे भी ज्यादा कमा सकते है. इस दुनिया में कुछ लोग है ऐसे जो आज सिर्फ एक विडियो पोस्ट करके 16 लाख रुपए और इससे भी ज्यादा कमा रहे है.

 

स्वीडन की रेशेल

आइये आज हम आपको मिलवाते है कुछ ऐसी ही महिलाओं से जो इंटरनेट से आज बिना कुछ किये लाखों करोड़ों रुपये कमा रही है. उनमे सबसे पहले है स्वीडन की रेशेल जिन्हें अपनी एक पोस्ट इंस्‍टाग्राम पर डालते ही 16 लाख रुपए मिल जाते है. इन्हें लोग योग गर्ल कहकर बुलाते है. इन्होने 2013 मे अपने विडियो बनाकर पोस्ट करना शुरू किये थे. आज उन्हें एक पोस्ट के कम से कम 16 लाख तो मिल ही जाते है.

 

एमि‍ली स्‍काई

दूसरे नम्बर पर है एमि‍ली स्‍काई जो ब्‍लॉग लिखती है. एमि‍ली लोगों से अपने वर्कआउट और डाइट प्‍लान शेयर करती है. इसके साथ ही वो ऑनलाइन वर्कआउट प्रोग्राम चलाती है और विडियो पोस्ट करती है. इस प्रोग्राम ने इन्हें काफी नाम और पैसा दिया है.

 

जेनि‍फर सेल्टर

तीसरे नम्बर पर आती है क्‍लर्क की नौकरी करने वाली जेनि‍फर सेल्टर जो एक समय एक जिम में क्‍लर्क का काम करती थी. लेकिन आज बूटी बूस्‍टिंग वर्कआउट ने उन्हें ऐसी पहचान और पैसे दिलाये है जिसकी कभी जेनि‍फर ने भी कल्पना नहीं की होगी. जेनि‍फर फि‍टनेस से जुड़े छह पेज चलाती है जिनके नाम @couplegoals और @thatbikini हैं.

 

काइला

चौथे नम्बर पर हम बात करते है काइला की जो लोगों को वर्कआउट और डाइट के बारे में समझाती है. काइला के इंस्‍टाग्राम पर 63 लाख फॉलोवर हैं. यह भी विडियो पोस्ट कर लाखों रुपये कमाती है. आपको बता दे कि काइला ने सन 2014 में द बि‍कनी बॉडी ट्रेनिंग कंपनी अपनी मेहनत से खड़ी की है और आज इनसे 1 करोड़ से ज्यादा महि‍लाएं जुड़ी हुई हैं. तो फिर अब देर किस बात की अगर आपके अंदर भी है कोई ऐसी प्रतिभा तो उसे बाहर निकालिए और सही जगह उपयोग करे और घर बैठे इंस्‍टाग्राम, यू ट्यूब, ट्वि‍टर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कमाए लाखों और करोड़ों रुपये.