इस जगह पर एक साल के लिए किराये पर मिलती है महिलाएं

0
15

आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आये है जिसे जानकर आप बिलकुल दंग रह जायेंगे. हम सभी इस बात से बाकिफ है कि दुनियाभर में महिलाओं को लेकर कई सारे कानून बने है लेकिन असलियत तो यह है कि देश में जिस्मफरोसी का गौरख धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. चाहे हम अपने आप को कितना ही बदल ले लेकिन सच तो यही है की आज भी महिलाओं का शोषण हो रहा है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर महिलाओं को इस शर्मनाक धंधा के अन्दर उतार देते है.

 

औरतों को एक साल के लिए भेजते है किराये पर 

आज हम आपको एक ऐसी बात बताने वाले जिसे जानकर आपके पैरो तलें जमीन खिसक जाएगी. दरअसल, भारत के अन्दर एक ऐसी जगह है जहां पर एक साल के लिए औरतों को किराये पर किसी की पत्नी बनाया जाता है. शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात बिलकुल सही है. यह भारत का मध्य प्रदेश राज्य है.

 

लोग मानते है इसे  ‘धड़ीचा प्रथा’ 

यह राज्य भारत के बड़े राज्यों में शुमार है. मध्यप्रदेश की शिवपुरी नाम की एक जगह है जहां एक साल के लिए महिलाओं को किराये पर भेजा जाता है. इसे वहां के लोग ‘धड़ीचा प्रथा’ कहते है. इसमें दिलचस्प बात तो यह होती है कि यहां पर महिलाओं की मंडी लगती है जो साल में एक बार लगती है. इस मंडी में महिलाओं को खड़ा करवाया जाता है. जिस भी व्यक्ति इन महिलाओं में से पसंद आती है उन्हें एक साल के लिए किराये पर खरीद लेते है और उस महिला को अपनी पत्नी के रूप में अपना लेते है.   कीमत 15 हजार से 25 हजार तक लगाई जाती है.

 

 स्टाम्प पेपर पर लड़कियों की सौदेबाजी

इस मंडी में महिलाओं को एक साल के लिए किराए पर किसी मर्द को पत्नी के रूप में सौप दिया जाता है. इस मंडी में महिलाओं की कीमत वैसे तो बहुत ज्यादा नहीं लेकिन यदि कोई आदमी दोगुनी कीमत देता है तो उस व्यक्ति को महिला अधिक समय के लिए सौप दी जाती है.

Source : News Trend