इन कॉमेडियन का चेहरा देखते से ही हर किसी की छूट जाती है हंसी , जानिए

0
16

हंसी बहुत कीमती होती है और ये भी बिलकुल सच है कि हंसी की कोई कीमत नहीं होती है हंसी बहुत ही अनमोल होती है! आप संकोच में पड़ गए होंगे की हम कहना क्या चाह रहे है ? अजी साहब ! हम यह कहना चाह रहे है कि हंसना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है तो हमें हंसते-हंसाते रहना चाहिए।

आमतौर पर सभी को पता है कि हंसना बहुत आसान होता है लेकिन किसी दूसरे को हंसाना बहुत मुश्किल काम होता हैं। यह किसी के बस की बात है। आज हम आपको कुछ ऐसे हास्य कलाकारों के बारे में बताने वाले है जिनको देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी। तो देर किस बात की आइये जानते कौन है वो कॉमेडियन जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े परदे तक झंडे गाड़े है।

महमूद अली


महमूद अली यह वे कॉमेडियन है जिनका फेस देखते से ही हंसी निकल जाती है क्योकि इनकी कॉमेडी बहुत अच्छी थी।

सैय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी


सूरमा भोपाली का नाम पहचान का मोहताज नहीं है। इनकी कॉमेडी पर लोग हंस-हंसकर लोटपोट हो जाते थे।इस कॉमेडी को सबसे बड़ी पहचान फिल्‍म शोले से मिली है थी। इस फिल्‍म से इन्‍हें एक नाम और मिल गया था सूरमा भोपाली।

असरानी


‘शोले’ में अंग्रेजों के जमाने का जेलर यानिकि असरानी अपनी कॉमेडी के दम पर फिल्मों में चार चाँद लगा देते थे। इन्होने लोगों को बहुत एंटरटेनमेंट किया है। जैसे ही फिल्म में इनका चेहरा दिखता है वैसे ही लोगो की हंसी निकल जाती है।

जॉनी लीवर


बॉलीवुड की दुनिया में कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर ने लोगो को हसा-हसा कर लोटपोट कराया है। इनकी जब फिल्म में एंट्री होती है तब सभी लोगो के चेहरे की हंसी निकल जाती है।

शक्ति कपूर


शक्ति कपूर एक कामयाब विलेन के साथ-साथ इन्होने कॉमेडी की दुनिया में भी महारथ हासिल की है। इन्होने हिंदी फिल्मों में लोगो को खूब गुदगुदाया है। शक्ति कपूर का क्राइम मास्टर गोगो का किरदार ने लोगो का खूब एंटरटेनमेंट करवाया है।

परेश रावल


परेश रावल ने कई फिल्मों में जोरदार किरदार कर हंसा-हंसाकर लोट-पोट किया है और अपनी कॉमेडी से परेश रावल ने लोगों का दिल भी जीता है। इन्होने ‘फिर हेरा फेरी’ में बेहतरीन कॉमेडी करके लोगो को बहुत गुदगुदाया है।

ब्रह्मानंदम


साउथ के बेस्ट कॉमेडियन ब्रह्मानंदम ने भी लोगो को बेहद गुदगुदाया है।साउथ की कई फिल्मों में इन्होने बेहतरीन कॉमेडी की है। ब्रह्मानंदम भी साउथ के जॉनी लीवर कहे जाते है।

राजपाल यादव


राजपाल यादव ने हिंदी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से लोगों को बहुत हंसाया है। इनका चेहरा जैसे है टीवी पर आता है लोगो की वैसे ही हंसी निकल जाती है क्योकि इनकी कॉमेडी की बात ही अलग है।

कादर खान


कादर खान ने कई फिल्मों में जोरदार कॉमेडी की है। इनकी कॉमेडी से दर्शक काफी एंटरटेनमेंट हुए है। इन्होने कॉमेडी के अलावा विलेन के रूप में भी महारथ हासिल की है।

अनुपम खेर


अनुपम खेर किसी पहचान के मोहताज नहीं है। जिस भी फिल्मों में इन्होंने काम किया है उस फिल्म में अपनी कॉमेडी की छाप छोड़ी है। इन्होने फिल्मों में कॉमेडी करके लोगों का खूब मनोरंजन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here