Ajab Gajab

किसिंग कॉम्पीटिशन वाला मेला क्या आप जाना चाहेंगे, देखिये विडियो

वैसे तो आपने बहुत से मेले देखे होंगे जहाँ कुछ ना कुछ नया होता रहता है, लेकिन भारत में एक जगह ऐसी भी है जहाँ पर ऐसे मेले का आयोजन होता है जहाँ बहुत से लोग दूर-दूर से इस एक खास प्रतियोगिता को देखने के लिए आते है.

इस जगह लगता है यह मेला

जी हाँ यहाँ के मेले में एक दुसरे को किस करने की प्रतियोगिता होती है. और जो भी सबसे लंबा किस करता है वो प्रतियोगिता का विजेता घोषित होता है. यह मेला लगता है झारखण्ड राज्य के एक गाँव में जहाँ पर कपल एक दुसरे को किस करते है. इस प्रतियोगिता का नाम किस कॉम्पीटिशन रखा गया है.

विधायक के द्वारा जीतने पर सम्मानित किया जाता है

आपको बता दे कि 2017 में 9 दिसंबर को इस किस कॉम्पीटिशन का आयोजन रांची से 321 किमी दूर पाकुड़ जिले के डुमरिया गांव में डुमरिया सिद्धो कान्हु मेले में हुआ था. सबसे हैरानी वाली बात है यह है कि जिस भी कपल ने सबसे ज्यादा समय तक एक-दूसरे को किस किया, उस कपल को इलाके के विधायक के द्वारा जीतने पर सम्मानित भी किया गया.

प्रेम और आधुनिकता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित होती है यह प्रतियोगिता

यहाँ के विधायक साइमन मरांडी के मुताबिक यहाँ के आदिवासी प्यार का इजहार करने में संकोच करते हैं, इसीलिए प्रेम और आधुनिकता को बढ़ावा देने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में तीन कपल को जीतने पर इनाम दिया गया था. सबसे हैरानी वाली बात यह है कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सारे कपल आदिवासी थे.