Entertainment

तो इस कारण जया की जंजीर में बंधे थे अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन अपने शादीसुदा जीवन में 40 साल से भी ज्यादा का समय पूरा कर चुके हैं और आज भी एक दुसरे के साथ में खुश हैं. आज महानायक अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं उसमे उनकी पत्नी जया का साथ भी अमिताभ के साथ हमेशा रहा. जया जी ने महानायक अमिताभ बच्चन का हर घडी हर पल साथ दिया. आज जया बच्चन और अमिताभ बच्चन अपने परिवार अपने नाती पोतो के साथ में अपनी खुशहाल जिन्दगी जी रहे हैं. लेकिन आप जानते हैं कि आखिर अमिताभ और जया की शादी कैसे हुई थी तो आपको बता दे कि इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी हैं. आइये जानते हैं इस दिलचस्प और मजेदार कहानी को..

 

एक दुसरे से था प्यार लेकिन नहीं किया इजहार

आपको बता दे कि अमिताभ और जया एक दुसरे को काफी पसंद करते थे. अमिताभ और जया की मुलाक़ात  पुणे के एक फिल्म इंस्टिट्यूट में हुई. इसके बाद दोनों मिलने लगे, फिल्म गुड्डी के दौरान अमिताभ जया को पसंद करने लगे. वहीं जया भी अमिताभ को पसंद करने लगी, लेकिन दोनों ने जी एक दुसरे को अपने दिल की बात नहीं कही. और ना ही दोनों एक दुसरे के दिल की बात को समझ सके. समय बिताता गया और इसी के साथ दोनों ने साथ काम किया फिल्म जंजीर में.जंजीर की शूटिंग के दौरान अमिताभ और जया एक दुसरे के बेहद करीब आ गए, लेकिन अभी भी किसी ने पहल नहीं की.

 

विदेश घुमने के लिए की जया से शादी

यह बात बिलकुल सच है कि अमिताभ ने जया के साथ विदेश जाने के लिए शादी की, लेकिन इसके पीछे का भी एक कारण हैं. दरअसल अमिताभ , जया से वादा कर चुके थे कि अगर जंजीर हिट हुई तो वे उन्हें लेकर विदेश जायेंगे. अमिताभ की यह बात उनके पिता हरिवंश राय बच्चन को पसंद नहीं आई, उन्हें अमिताभ का एक कुआंरी लड़की के साथ विदेश घुमने जाने वाली बात पसंद नहीं आई. ऐसे में अमिताभ ने विदेश जाने से पहले जया भादुड़ी से बंगाली रीती-रिवाज से शादी की और फिर विदेश यात्रा पर गए.