वैलेंटाइन पर होती है इस पेड़ की पूजा, चढ़ाया जाता है कंडोम और गुब्बारे का प्रसाद

देश और दुनिया में इस समय वैलेंटाइन डे की धूम है, सभी प्रेमी जोड़े इस दिन को खास बनाना चाहते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने प्रेमी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर आज हम आपको एक ऐसे पेड़ की कहानी जिसकी वैलेंटाइन डे के दिन पूजा होती हैं। यह पेड़ और कहीं नहीं बल्कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज में स्थित हैं। दरअसल यह है एक कीकर का पेड़ है, जिसे स्टूडेंट वरजिन ट्री कहते हैं। आइए जानते हैं इस पेड़ से जुड़ी खास बातें…

होती है पूजा
लवर्स पॉइंट के नाम से मशहूर इस कीकर के पेड़ की वैलेंटाइन डे के दिन खास पूजा होती है। वैलेंटाइन डे के दिन किस पेड़ को दिल के आकार के लाल गुब्बारों और कनडोम से सजाया जाता है। कॉलेज स्टूडेंट का मानना है कि वैलेंटाइन डे के दिन होने वाली पूजा में जो भी भाग लेता है और प्रसाद लेता है, उसे 6 सप्ताह के अंदर गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड मिल जाता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस की लगाते हैं फोटो

बता दें कि इस पेड़ को सजाने के बाद स्टूडेंट इस पेड़ पर ‘दमदमी माई’ की फोटो लगाते हैं। दमदमी माई और कोई नहीं बल्कि कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस होती हैं। स्टूडेंट किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस को दमदमी माई मानकर उसकी फोटो लगा देते हैं और फिर इस पेड़ की पूजा करते हैं। वैलेंटाइन डे के दिन इस पेड़ की पूजा होती हैं साथ ही दमदमी माई की आरती भी गाई जाती हैं।

mohit sharma