बुधवार के दिन बेटियों को क्यों नहीं भेजना चाहिए ससुराल, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप

भारतीय संस्कृति में कई ऐसी रीती-रिवाज और परंपराए है जिसका हम आंतरिक मन से पालन करते है. देश में कई ऐसी परंपरा है जो सदियों से चली आ रही है. जो इतिहास से संबंध रखती है. भारत में शास्त्रों का बेहद महत्व माना जाता है. हिन्दू धर्मो के मुताबिक कुछ ऐसे दिन होते है जो किसी शुभ कार्य को करने के लिए अशुभ बताया गया है. इसमें कई सारे दैनिक काम भी शामिल होते है जैसे इस दिन सफ़र नहीं करना आदि. ऐसा ही एक दिन होता है बुधवार जिस दिन बेहद सारे काम नहीं करते है लोग. भारतीय संस्कृति की परंपरा के अनुसार बुधवार के दिन बेटियों को ससुराल नहीं भेजना चाहिए.  लेकिन कभी आपने इस बात पर ध्यान दिया की बुधवार के दिन बेटियों को ससुराल क्यों नहीं भेजना चाहिए ? तो देर किस बात आइये जानते है.

 

 

हो जाते हैं सुसराल से सम्बन्ध खराब

ऐसा कहा जाता है कि यदि बुधवार के दिन यदि बेटी को ससुराल विदा करते है तो यह आपकी बेटी के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है. यदि आपकी बेटी को आप बुधवार के दिन विदा करते हो तो उसकी जिंदगी में दुखों का पहाड़ टूट जाता है या फिर बुधवार के दिन बेटी को विदा करनें से रास्ते में कोई दुर्घटना होनें की सम्भावना बनी रहती है. शास्त्रों के अनुसार इस दिन बेटी को ससुराल भेजना अपशगुन होता है.

 

बुध ग्रह चन्द्रमा को मानता है अपना दुश्मन


एक पौराणिक मान्यता के मुताबिक बुध ग्रह चन्द्र को अपना शत्रु समझता है. लेकिन चन्द्र बुध को शत्रु नहीं मानता है. शास्त्रों में चन्द्रमा को यात्रा का करक माना जाता है. लेकिन बुध को धनलाभ. इसलिए ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन यात्रा नहीं करनी चाहिए. यदि आप जाते हो तो दुर्घटना होने की आशंका होती है.

 

यदि आपको जानकारी अच्छी लगे तो अपने परिवार वालो और दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें.

 

Source : News Trend