धन लाभ और आर्थिक तंगी खत्म हो जाएगी, आपको भी जरुर करनें चाहिए ये टोटके !

प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है इस दुनिया में हर एक मनुष्‍य की सबसे अधिक आवश्‍यकता पैसों की होती है,कई बार व्यक्ति पैसों की तंगी के कारण अत्यधिक परेशानियों का सामना करता है, क्‍योंकि इस संसार में पैसों के बिना आपकी कई भी सुनी नही जा सकती है, पैसे के लिये ही हर एक इंसान अपनी क्षमता के बाहर कार्य करने की कोशिश करता है पर कड़ा परिश्रम किये जाने के बावजूद कोई विशेष लाभ नही हो पाता ,साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है

आज हम कुछ ऐसे टोटके के संबंध में बताने वाले है जिसका प्रयोग करके आपको धन लाभ और आर्थिक तंगी ख़त्म हो जाएगी और सभी दुःख सुख में बदल जायेंगे ! आज हम आपको नीबू का एक ऐसा उपाय बताने वाले है जिसका प्रयोग करके आप माता लक्ष्मी की कृपा पा सकेंगे,वैसे तो नींबू का प्रयोग टोने टोटके के लिए होते रहता है क्‍योंकि नींबू में ऐसी चमत्‍कारी शक्ति पाई जाती है जो किसी और वस्‍तु में नहीं होती हैं

यह आस्था और अंधविश्वास का मामला है। बहुत से लोग नींबू का उपयोग किसी तांत्रिक कर्म के लिए करते हैं लेकिन नींबू के सात्विक उपयोग भी होते हैं। यहां नींबू के केवल सात्विक प्रयोग की बताए जाएंगे जो कि समाज में प्रचलित है।

1..बुरी नजर – अक्सर दुकानों में हरी मिर्च के साथ एक नींबू टंगा होता है। जिस तरह एक प्याज टांगने से वह आसपास की गर्मी सोख लेता है उसी तरह नींबू बुरी नजर को सोख लेता है। माना जाता है कि नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है। जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता है।

2..वास्तु दोष- नींबू का पेड़ घर के वास्तुदोष को दूर कर देता है यदि आपके घर में पेड़ नहीं है तो एक नींबू लेकर उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमाएं और कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर उसके चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंककर लौट आएं। लौटते वक्त पीछे मुड़कर न देखेंनींबू का पेड़ होता है वहां किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती है।

3..सफलता पानें हेतु – कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता ना मिलनें पर किसी हनुमान मंदिर में जाएं और अपने साथ एक नींबू एवं 4 लौंग लेकर जाएं। नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा कर हनुमानजी के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें। आपको सफलता जरुर मिलेगी.

पुखराज : दोषयुक्त पुखराज हैं भयंकर नाश का कारक !!

4..बुरी नजर उतारना – बच्चे को या बड़े इंसान को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के उपर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक दाएं। नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें।

5..व्यापार में लाभ हेतु – यदि आपका व्यापर अच्छे से नहीं चल रहा है तो उसके लिए एक छोटा सा उपाय जरुर करें । एक नींबू ले उसे अपनें दुकान या संस्थान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़े में अच्छे से काट लें और चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंक दें। इससे दुकान की नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाएगी और व्यापार में लाभ होना शुरू हो जाएगा। यह उपाय कम से कम 7 शनिवार को करें।

दिशा शूल : किस दिन किस दिशाओं की यात्रा हैं अशुभ..उनके उपाए

6..भाग्य चमकायेगा नीबू -एक नींबू लें और उसको अपने सिर के उपर से सात बार वार कर उसके दो टुकड़ें करें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ अर दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें।

7..नौकरी – अगर आपको नौकरी या काम नहीं मिल रहा है और आप मारे-मारे फिर रहे हैं तो एक दागरहित बड़ा नीबूं लें और चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसके चार हिस्से कर लें और चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें। फलस्वरूप बेरोजगारी की समस्या समाप्त हो जाएगी।

चाणक्य की कही वो दो बाते….भूलकर भी किसी के सामने ना बोले।

8..रोग से मुक्ति- यदि आपके घर में कोई व्यक्ति या बच्चा रोगग्रस्त हो और काफी दवाईयां लेने के बाद भी आराम नही मिल पा रहा हैं तों एक नींबू लेकर रोगी के सिर से 7 बार उल्टा घुमाएं। फिर एक चाकू सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्पर्श करते हुए नींबू को बीच से काट दें। दोनों टुकड़े दो दिशा में संध्या समय फैंक दें।

Arvind