यदि आप इन 3 बातों का रखेंगे ध्यान तो आपके घर में होगी धन की वर्षा

भारत में रहने वाले लोग जो भारतीय संस्कृति के हिसाब से काम करते है तो उनके सभी काम आसानी से सफल हो जाते है. भारतीय प्राचीन परंपराओं के मुताबिक प्रतिदिन काम करने से उनके जीवन में अच्छा बदलाव आने लगता है और व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने वाले है जिसके कारण आपके घर धन की बरसात होने लगेगी. तो देर किस बात की आइये जानते है ये बातें कौन सी है.

 

  •  कुल देवता की पूजा और श्राद्ध

भारतीय परंपराओं और रीती रिवाजो के अनुसार जो लोग घरो में अपने कुल देवी-देवताओं की पूजा और श्राद्ध करते है उनके घरो में हमेशा सुख-समृद्धी और धन की आवक हमेशा बनी रहती है. यदि इसके साथ-साथ अपने परिवार के पितरो का श्राद्ध करते है तो घर में सुख-शांति और आपकी आय में वृद्धि होती है.

 

  • पाँच जीवों को खाना खिलाना

शास्त्रों में इंसान की हर मुश्किलों का हल बताया गया है. शास्त्रों में कहा गया है कि हरी गाय को खिलाएं रोटी या हरी घास, पक्षियों को अनाज के दाने, कुत्ते को रोटी, चींटियों को शक्कर या आटे की गोलियां और मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाने से व्यक्ति के सारे दुःख और हर प्रकार की समस्या से निजात मिल जाता है. ऐसा करने से घर में सुख-शांति और खुशियों की लहर बनी रहती है.

 

  • भगवान को पहले भोग लगाएं

भोजन के समय स्वयं खाने से पहले आप भगवान को भोग जरुर लगाए इसे प्राचीन काल से ही नैवेद्य कहा जाता है. यह प्रक्रिया प्राचीनकाल से चली आ रही है. हमारे पूर्वज भी सालों से यह भगवान को पहले भोग लगाने की प्रक्रिया करते आ रहे है. ऐसा कहा जाता है कि जिन घरों में पहले भगवान को भोग लगाते है उनके घर हमेशा सुख-समृधि बनी रही है.

 

Source : NewsTrend

यदि ये जानकारियां अच्छी लगे तो अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.